The Power of your subconscious mind in Hindi अवचेतन मन की शक्ति

मन के चमत्कार The power of your subconscious mind in Hindi अवचेतन मन की शक्ति

कहते हैं कि इंसान अपने अवचेतन मन में जैसी तस्वीर रखता है वैसा ही वह बन जाता है ये जानने के लिए हम आज आपके लिए लाएं हैं The power of your subconscious mind in Hindi अवचेतन मन की शक्ति से जुड़ी हुए चमत्कारी कि रहस्य भरी जानकारी जो हमारे चेतन व अवचेतन मन की शक्तियों से परिचय करवाएगी और ये शक्तियां हम केसे काम में ले सकते हैं जिससे हम शरीर, मन व धन जीवन के मामले में सम्पन्न हो पाएं।

लेखक परिचय 

जोसेफ मर्फी का जन्म आयरलैंड में हुआ और बाद में वह अमेरिका में बस गई मनोविज्ञान में पीएचडी करने के बाद डॉक्टर माफी नहीं अपना अधिकार जीवन पूर्वी धर्मों के अध्ययन में बताएं और शोध के सिलसिले में कई साल तक भारत में भी रहे हैं इनकी किताब द पावर ऑफ योर सबकॉन्शियस माइंड के हिंदी एडिशन का प्रकाशन भारत में मंजुल पब्लिकेशन द्वारा किया गया है जिस का हिंदी अनुवाद डॉक्टर सुधीर दिक्षित व रजनी दीक्षित द्वारा किया गया है जो बहुत ही उच्च कोटि का है।

पुस्‍तक का उद्धेश्‍य

सभी तरह के लोगों के जीवन में चमत्कार होते हैं यह चमत्कार आपके साथ भी हो सकते हैं अगर आप अपने अवचेतन मन की चमत्कारी शक्ति का इस्तेमाल शुरु कर दें।
यह पुस्तक The power of your subconscious mind in Hindi अवचेतन मन की शक्ति किसी जादुई शक्ति को सिखाने के लिए लिखी गई है कि आप अवचेतन मन की इस चमत्कारी शक्ति से अपनी तकदीर खुद कैसे बनाएं।
इंसान अपने अवचेतन मन में जैसी तस्वीर रखता है वैसा ही वह बन जाता है।

आपके अवचेतन की  शक्‍ति पुस्‍तक बहुत से सवालों के जवाब बताने की इच्छा के कारण ही लिखी गई है इसमें हमारे मस्तिष्क की मूलभूत सच्चाई को सरल भाषा में समझाने की कोशिश की गई है जीवन और मस्तिष्क के जटिल व आधारभूत नियमों को रोजमर्रा की भाषा में समझना पूरी तरह संभव है।

यदि इस पुस्तक में बताई गई तकनीकों का प्रयोग यदि आप अपने जीवन में लागू करने का प्रयास करते हैं और ऐसा करके आप उस चमत्कारिक शक्ति को महसूस कर पाएंगे जो आपको असफलता उदासी दुखों के कुचक्कर से बाहर निकलने में भरपूर मदद करेगी।

सच्‍ची खुशी

यह शक्ति मैं आपको अपनी सच्ची मंजिल तक पहुंचने में मार्गदर्शन देगी आपकी समस्याएं सुलझ जाएगी आपको भावनात्मक व शारीरिक बेड़ियों से मुक्त करेगी आपको स्वतंत्रता खुशी वह मानसिक शांति के राजमार्ग पर पहुंचा देगी।

आपके अवचेतन मन की यह चमत्कारी शक्ति आपकी हर बीमारी ठीक कर सकती हैं यह आपको दोबारा स्वस्थ उत्साही और शक्तिशाली बना सकती हैं। जब आप अवचेतन मन की इन शक्तियों का प्रयोग करना सीख लेंगे तो आप डर भय की कैद से मुक्त हो जाएंगे और ऐसा आनंदित जीवन जिएंगे जिसे ईश्वर की संतानों के लिए आनंददायक कहा गया है।

चमत्‍कार

यह पुस्तक The power of your subconscious mind in Hindi अवचेतन मन की शक्‍ति बताएगी की प्रार्थना से चमत्कार कैसे होते हैं वैज्ञानिक प्रार्थना हमारे मस्तिष्क के चेतन और अवचेतन स्तरों के बीच की ऐसी सूझ भरी पारस्परिक क्रिया है जिसे किसी विशेष उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए वैज्ञानिक तरीके से निर्देशित किया जाता है।

मन की शक्‍ति

यह पुस्तक आपको अपने भीतर छिपी अनंत शक्ति के उपयोग का वैज्ञानिक तरीका सिखाएगी।
इसमें कोई शक नहीं कि मुसीबत में प्रार्थना हमारी मदद करती है लेकिन प्रार्थना को अपने जीवन का अखंड हिस्सा बनाने के लिए मुसीबत का इंतजार क्यों करें

 

आसान टेक्‍नीक्‍स

इस पुस्तक आपके अवचेतन मन की शक्ति । The power of your subconscious mind की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह बहुत ही व्यवहारिक और यथार्थपर्क है इसमें आपको बहुत ही आसान तकनीक और कारगर फार्मूले मिलेंगे जिन्हें आप अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में आजमा सकते हैं। इस पुस्तक की कुछ बातें विशेष तौर पर आपकी मदद करेगी जैसे आप जिस चीज के लिए प्रार्थना करते हैं आपको उसके उल्टे परिणाम क्यों मिलते हैं

 

दुनिया भर के हजारों लाखों लोगों की यही समस्या है इस पुस्तक में आपको इसका कारण पता चल जाएगा और यह मुसीबत के समय आपकी हमेशा मदद करेगी।

खजाना

आपके भीतर बहुत बड़ा खजाना है उसे प्राप्त करने के लिए आपको बस अपने मन मस्तिष्क की आंखें खोल कर उसे देखना पर है इसमें आप अपनी मंशा की हर चीज निकाल सकते हैं।

आप चुंबकीय व्यक्ति बन सकते हैं बशर्ते आप मस्तिष्क की सबसे बड़े रहस्य को समझने और उस पर कार्य करने लगे और वह है आपके अवचेतन मन में पाई जाने वाली अद्भुत चमत्कारिक शक्ति।

और पढिए~

Animal farm summary  

पुराने जमाने के धन कमाने के जादुई तरीके

लंबीउम्र का राज इकिगाई

मेगस्थनीज का भारत विवरण 

3 thoughts on “The Power of your subconscious mind in Hindi अवचेतन मन की शक्ति”

Leave a Comment